Monday, January 10, 2011

चुटकुले

  ''पिताजी, शादी में कितना खर्चा होता है ?''
''पता नहीं बेटा, मैं तो आज तक चुका ही रहा हूं।''



पत्नी : सुनते हो, इस बार हम अपनी शादी की वर्षगांठ कैसे मनाएं ?
पति : मेरा विचार है वर्षगांठ के दिन इस बार हम पांच मिनट का मौन रख लेंगे।

पहली : मैंने फैसला कर लिया है कि जब तक 25 वर्ष की नहीं हो जाऊंगी, शादी नहीं करूंगी।
दूसरी : और मैंने फैसला कर लिया है कि जब तक शादी न कर लूं, 25 वर्ष की होऊंगी ही नहीं।

चिकित्सक : इस दुनिया में चिकित्सको के दुश्मन बहुत कम हैं।
रोगी : मगर उस दुनिया में बहुत हैं।

एक आलसी से मित्र ने कहा : सुना है, तुम फौज में भरती हो रहे हो ?
आलसी : अरे नहीं, मुझे तो यह भी पता नहीं कि बंदूक का मुंह किधर रखकर चलाते हैं।
मित्र : इसमें क्या है ? तुम बंदूक का मुंह किधर भी रखकर चलाओ, देश का भला ही करोगे। 

''आज शाम तक अगर पचास हजार रूपयो का इन्तजाम नहीं हुआ तो बेइज्जती से बचने के लिये मुझे जहर पी लेना पड़ेगा! क्या तू मेरी मदद कर सकता है दोस्त ?''
''क्या करूं ? मेरे पास तो एक बूंद भी नहीं है!''

संता : यार मेरे 5 साल के बेटे ने मेरी सारी किवताएं फाड़ डाली।
बंता : बधाई हो, इतनी कम उम्र में तुम्हारा बेटा साहित्य का पारखी बन गया है।

No comments:

Post a Comment